रिजल्ट हुआ जारी जल्द देखे यहाँ; INDIA Post GDS Result 2024

आज की इस पोस्ट में हम इंडिया पोस्ट डाक विभाग की जीडीएस पोस्ट के लिए जारी की गई शॉर्टलिस्टेड कैंडिडेट की लिस्ट के बारे में चर्चा करने जा रहे हैं।

रिजल्ट की घोषणा

आज जीडीएस की पहली शॉर्टलिस्टेड कैंडिडेट की लिस्ट पब्लिश हो गई है। आप अपना रिजल्ट जीडीएस की ऑफिशियल वेबसाइट से चेक कर सकते हैं। इसके अलावा, आप यहाँ क्लिक करके सीधे पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं।

सर्किल्स और कट ऑफ जानकारी

इस पोस्ट में हम सर्किल वाइज बात करेंगे। शॉर्टलिस्टेड कैंडिडेट्स की लिस्ट मुख्य रूप से आंध्र प्रदेश, असम, दिल्ली, गुजरात, कर्नाटका, केरल, महाराष्ट्र, उड़ीसा, पंजाब, तमिलनाडु, तेलंगाना, और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों की है।

India Post result
India Post result

डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन प्रक्रिया

आपको ध्यान रखना होगा कि शॉर्टलिस्टेड कैंडिडेट्स को अपने दस्तावेजों की वेरिफिकेशन के लिए 92024 तक रिपोर्ट करना होगा। इसके लिए आपको ओरिजिनल और दो सेट सेल्फ अटेस्टेड फोटोकॉपीज़ अपने रिलेवेंट डॉक्यूमेंट्स की साथ लानी होगी।

कट ऑफ और रिजल्ट ट्रेंड

रिजल्ट जारी होने के बाद, अगर आप देखेंगे, तो कट ऑफ 90 प्लस ही जा रही है। कुछ खास कैटेगरीज जैसे फर्जी अंक डालने वाले कैंडिडेट्स को भी चेक किया जाएगा, और उनके खिलाफ एक्शन लिया जा सकता है। राज्यों के अनुसार कट ऑफ

  • पंजाब में अधिकांश कैंडिडेट्स के अंक 100% हैं।
  • गुजरात में कट ऑफ 95 से 98 के बीच है।
  • अन्य राज्यों में भी कट ऑफ 90 के आसपास हो सकती है।

भविष्य की लिस्ट्स

साथ ही, बताया जा रहा है कि सेकंड, थर्ड, और फोर्थ लिस्ट भी जल्दी ही जारी होगी। जैसे ही ये लिस्ट्स जारी होंगी, हम आपको अपडेट प्रदान करेंगे।

आवश्यक लिंक और जानकारी

यदि आप अधिक जानकारी चाहते हैं, तो हमारी पोस्ट के स्टार्टिंग में बताई गई वेबसाइट्स पर जाएं और संबंधित जानकारी प्राप्त करें। आपकी तैयारी और मेहनत का फल आपके सामने है। जीडीएस का रिजल्ट पॉजिटिव है, और उम्मीद है सभी कैंडिडेट्स सफलता हासिल करेंगे।

 

2 thoughts on “रिजल्ट हुआ जारी जल्द देखे यहाँ; INDIA Post GDS Result 2024”

Leave a Comment